अपने iPhone पर दो WhatsApp खातों का उपयोग कैसे करें

पिछले कुछ सालों में लॉन्च होने वाला लगभग हर नया स्मार्टफोन Dual-Sim सपोर्ट के साथ आता है। यह सुविधा आपको एक ही डिवाइस पर दो अलग-अलग नंबरों का उपयोग करने की अनुमति देती है। दुर्भाग्य से, विश्व स्तर पर सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग Platform में से एक, WhatsApp, आपको एक ही डिवाइस पर दो अलग-अलग Account का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है। एक ही Smartphone पर कई WhatsApp Account का उपयोग करने के लिए, अधिकांश Android Users ऐप क्लोनिंग फीचर का उपयोग करके 'डुअल WhatsApp का विकल्प चुनते हैं। कुछ उपयोगकर्ता दो WhatsApp अकाउंट का उपयोग करने के लिए थर्ड-पार्टी App भी इंस्टॉल करते हैं। लेकिन Iphone Users के लिए ऐसा कोई फीचर उपलब्ध नहीं है।

WhatsApp के सहोदर App, WhatsApp Business की बदौलत, आप एक ही iPhone पर दो अलग-अलग WhatsApp Account का उपयोग कर सकते हैं। WhatsApp बिजनेस App नियमित संस्करण के समान है लेकिन इसमें कुछ और विशेषताएं हैं जो इसे व्यापार मालिकों के लिए उपयुक्त बनाती हैं। WhatsApp वर्तमान में आपको प्लेटफॉर्म के इन दो संस्करणों को एक ही Device पर दो अलग-अलग नंबरों के साथ उपयोग करने की अनुमति देता है। अगर आप जानना चाहते हैं कि एक Iphone पर दो WhatsApp Account कैसे इस्तेमाल करते हैं, तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  1. अपने Apple iphone पर ऐप स्टोर खोलें।
  2. WhatsApp बिजनेस सर्च करें।
  3. गेट आइकन पर टैप करें और अपने आईफोन में ऐप इंस्टॉल करें।
  4. ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद, इसे खोलें और सहमत और जारी रखें बटन पर टैप करें।
  5. एक नई विंडो में आपको दो विकल्प दिखाई देंगे। दूसरे विकल्प पर प्रेस करें। पहले विकल्प से आप अपने मौजूदा WhatsApp अकाउंट को बिजनेस अकाउंट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। दूसरा विकल्प आपको एक अलग नंबर के साथ नए WhatsApp बिजनेस अकाउंट सेट करने की अनुमति देगा।
  6. वह नंबर दर्ज करें जिसका उपयोग आप अपने दूसरे WhatsApp अकाउंट के लिए करना चाहते हैं।
  7. दिए गए नंबर पर आपको जो OTP मिला है उसे दर्ज करके नंबर को वेरीफाई करें।
  8. अपना नाम दर्ज करें और नीचे दिए गए विकल्प में 'बिजनेस नहीं' विकल्प चुनें।
  9. हो गया पर टैप करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ