लॉक किए गए iPhone को कैसे रीसेट करें

लॉक किए गए iPhone को कैसे रीसेट करें

Apple ने हाल ही में ios और iPad OS 15.2 जारी किया है जिसमें उपयोगकर्ताओं को विंडोज पीसी या मैक से कनेक्ट करने की आवश्यकता के बिना लॉक किए गए आईफोन या आईपैड को रीसेट करने और मिटाने की क्षमता है। यदि आप अपना पासकोड भूल गए हैं, तो आप अपने डिवाइस को मिटाने और रीसेट करने के लिए अपने ऐप्पल आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

कई विफल पासकोड प्रयासों के बाद, इस नई सुविधा में सुरक्षा लॉकआउट मोड में जाने पर आपके डिवाइस को रीसेट करने की क्षमता शामिल है। IOS और iPadOS 15.2 के साथ, यदि आप अपना पासकोड भूल जाते हैं, तो आप अपने डिवाइस को मिटाने और रीसेट करने के लिए अपने Apple ID और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

9to5Mac रिपोर्ट करता है कि iOS और iPadOS 15.2 उन स्थितियों के लिए एक नया "डिवाइस मिटाएं" फीचर जोड़ता है जब कोई डिवाइस कई असफल Password प्रयासों के लिए लॉक हो जाता है। "डिवाइस मिटाएं" पर टैप करके, उपयोगकर्ताओं को अपने ऐप्पल आईडी पासवर्ड के साथ अपनी पहचान की पुष्टि करने के लिए कहा जाता है, जिसके परिणामस्वरूप डिवाइस पूरी तरह से मिटा दिया जाता है और रीसेट हो जाता है।

नया विकल्प एक महत्वपूर्ण जोड़ है और पुरानी पद्धति का अंत है, जिसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने आईफोन या आईपैड को डीएफयू मोड में डालने और मैक या आईट्यून्स पर विंडोज़ पर डिवाइस को फाइंडर के माध्यम से पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होती है।

हालाँकि, एक पकड़ है, डिवाइस को लॉक होने से पहले एक सक्रिय वाई-फाई या सेलुलर कनेक्शन होना चाहिए। उपयोगकर्ता किसी नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो पाएंगे और पुरानी पद्धति पर वापस जाने के लिए बाध्य होंगे।

आवश्यकताएं:

  • आपका डिवाइस iOS 15.2 या iPadOS 15.2 या बाद के संस्करण पर चलना चाहिए।
  • आपका उपकरण वाई-फाई या सेलुलर नेटवर्क से जुड़ा होना चाहिए
  • आपके पास अपना ऐप्पल आईडी और पासवर्ड होना चाहिए जिसका उपयोग आपने अपना डिवाइस सेट करने के लिए किया था।

अपने डिवाइस को कैसे reset करें

  • अपना पासकोड तब तक दर्ज करने का प्रयास करें जब तक कि आपका उपकरण आपको अपने डिवाइस की लॉक स्क्रीन से बाद में पुन: प्रयास करने के लिए न कहे। इस चरण को तब तक दोहराएं जब तक आपको स्क्रीन के निचले कोने में इरेज़ डिवाइस का विकल्प न मिल जाए।
  • डिवाइस मिटाएं चुनें और फिर पुष्टि करें पर टैप करें.
  • अपने डिवाइस पर अपनी ऐप्पल आईडी से साइन आउट करने के लिए अपना ऐप्पल आईडी पासवर्ड दर्ज करें।
  • अपने सभी डेटा और सेटिंग्स को स्थायी रूप से हटाने के लिए डिवाइस मिटाएं टैप करें।
  • जब आपका उपकरण पुनरारंभ होता है, तो अपने डिवाइस को फिर से सेट करने के लिए ऑनस्क्रीन निर्देशों का पालन करें, अपने डेटा और सेटिंग्स को बैकअप से पुनर्स्थापित करें और एक नया पासकोड सेट करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ