किसी भी फोटो को WhatsApp स्टिकर में कैसे बदलें ?

WhatsApp को प्लेटफॉर्म पर स्टिकर पेश किए कई साल बीत चुके हैं। इसके तुरंत बाद तीसरे पक्ष की व्यवस्था दिखाई दी जिसने उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के WhatsApp स्टिकर बनाने और इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने की अनुमति दी।

व्यक्तिगत स्टिकर का विचार दिलचस्प है, हालांकि, इसे बनाना इतना आसान कभी नहीं था क्योंकि इसके लिए कई ऐप और चरणों की आवश्यकता होती थी जिनका पालन करना बोझिल था।

अपने नवीनतम अपडेट में, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने किसी भी फोटो को WhatsApp स्टिकर में बदलने की क्षमता को जोड़ा है। यह फीचर फिलहाल सिर्फ WhatsApp वेब पर उपलब्ध है।

WhatsApp वेब में नया स्टिकर फीचर कस्टम स्टिकर बनाने को आसान बनाने के लिए बनाया गया है। यदि आप किसी अवसर के लिए अपना व्यक्तिगत WhatsApp स्टिकर बनाने का तरीका ढूंढ रहे हैं या आने वाले त्योहार, जन्मदिन आदि के दौरान शुभकामनाएं दे रहे हैं, तो हमारे चरण-दर-चरण निर्देशों का पालन करें:

पूर्व-आवश्यकताएं:

WhatsApp का नवीनतम संस्करण

वे छवियां जिन्हें आप स्टिकर में बदलना चाहते हैं

फोटो को WhatsApp स्टिकर में बदलने के लिए कदम

1. WhatsApp वेब खोलें और किसी भी चैट विंडो पर जाएं

2. अटैचमेंट आइकन पर टैप करें और स्टिकर चुनें

3.अब, यह फ़ाइल एक्सप्लोरर विंडो खोलेगा, एक छवि चुनें जिसे आप WhatsApp स्टिकर में बदलना चाहते हैं

4. एक बार हो जाने के बाद, बॉक्स में कोनों को समायोजित करें और भेजें तीर पर टैप करें

कस्टम WhatsApp स्टिकर बनाने के बारे में ध्यान देने वाली एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि यह फीचर अभी केवल WhatsApp Web पर काम करता है। इसके अलावा, आप स्टिकर पर राइट क्लिक या लॉन्ग प्रेस कर सकते हैं और इसे भविष्य में उपयोग के लिए सहेज सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ